Monday 27 February 2017

Image may contain: one or more people and text
shopping-bag
Click for details
Products shown:
Love problem #solution +919829346447

पैरों की बनावट से लगाएं भविष्य का अनुमान:-
1.मनुष्य का शरीर अद्भुत है, वह उसकी फितरत, उसके स्वभाव से जुड़ी कोई भी बात छिपाता नहीं है। आप क्या सोचते हैं, आपका चरित्र और व्यक्तित्व कैसा है, ये सब बातें आपका शरीर बड़ी ही आसानी से दूसरों को बताता है। सामुद्रिक शास्त्र के साथ-साथ अब तो कई वैज्ञानिक विश्लेषण भी होने लगे हैं, जिनके आधार पर शारीरिक अंगों का आंकलन कर इंसान के स्वभाव तक पहुंचने के दंभ भरे जाते हैं।
2. समुद्र शास्त्र
समुद्र शास्त्र
खैर ये वैज्ञानिक आंकलन कितने प्रामाणिक होते हैं यह बात तो हम पुख्ता तौर पर नहीं कह सकते लेकिन सामुद्रिक शास्त्र जो भारत की प्राचीनतम विद्याओं में से एक है, जिसकी स्थापनाएं वर्षों के अध्ययन पर जुड़ी हैं, पर भरोसा करने के अलावा हमारे पास दूसरा कोई ऑप्शन भी नहीं है।
3. अंगों की बनावट
अंगों की बनावट
खैर हम आपको ये तो बता ही चुके हैं कि आपकी आंखें, आपकी भौंहे और आपके शरीर के अन्य अंग आपके विषय में क्या कहते हैं। यूं तो प्रकृति ने व्यक्ति के शारीरिक आकार के अनुसार ही उसके शरीर के अंगों की बनावट की है। किसी के कान लंबे होते हैं फिर भी उसके शरीर के साथ मेल खाते हैं तो किसी की छोटी आंखें ही खूबसूरत लगती हैं। किसी के भूरे बाल उनकी स्किन टोन पर सूट करते हैं तो किसी के ऊपर सिर्फ काले बाल ही जंचते हैं। सभी की अपनी-अपनी विशेषता और खूबियां होती हैं।
4. पैरों की आकृति
पैरों की आकृति
आज हम आपको बताएंगे कि आपके पैरों की बनावट आपके चरित्र की कौन सी विशेषता को दर्शाती है।
5. चौड़े पैर वाले लोग
चौड़े पैर वाले लोग
अगर आपके पैर ज्यादा चौड़े हैं तो यह इस बात का सूचक है कि आपका नाम मेहनती लोगों की सूची में शुमार है। आप उन लोगों में से हैं जो एक मिनट भी खाली बैठना पसंद नहीं करते। इतना ही नहीं आपको वो लोग बिल्कुल पसंद नहीं आते जो सिर्फ बातें करने में विश्वास रखते हैं और काम करने से हिचकिचाते हैं।
6. छोटे पैर
छोटे पैर
छोटे पैर वाले लोग यह पसंद करते हैं कि लोग उनके आसपास घूमें। इन्हें अपने जीवन में सिर्फ और सिर्फ अच्छी और सुंदर वस्तुओं का ही शौक है। लोगों के सामने आने में हिचकने वाले ये लोग दूर रहकर भी खुद को प्रभावी रखते हैं।
7. उठाव वाले पैर
उठाव वाले पैर
 जिन लोगों के पैर सपाट ना होकर उठाव वाले होते हैं अर्थात पैरों के नीचे का स्थान समतल नहीं बल्कि धनुष के आकार में होता है वे लोग काफी बौद्धिक और स्वप्नशील होते हैं। इन्हें दिन में सपने देखने का शौक होता हैं और साथ ही बहुत ही कम उम्र में ये लोग जीवन से संतुष्ट होने लग जाते हैं।
8. सपाट पैर
सपाट पैर
 इसके विपरीत जिन लोगों के पैर काफी हद तक फ्लैट या सपाट होते हैं वे लोग दूसरों की कंपनी में आनंद ढूंढ़ते हैं। इन्हें यथार्थ में रहना पसंद होता है। ये लोग खुद को सपने देखने की पूरी छूट भी देते हैं।
9. गद्देदार पैर
गद्देदार पैर
जिन लोगों के पैर गद्देदार, जिन्हें देखकर सूजन का एहसास हो, होते हैं वे लोग आसानी से अपनी बात नहीं कह पाते। ऐसे इंसान अपनी भावनाएं आसानी से किसी को नहीं कहते, जिसकी वजह से अंदर ही अंदर परेशान होते रहते हैं।
10. फटे हुए पैर
फटे हुए पैर
जिन लोगों के पांव हमेशा फटे रहते हैं, एड़ियों से लेकर पैर की अंगुलियां तक क्रैक रहती हैं ऐसे लोग अपने जीवन में कभी भी कोई निर्णय नहीं ले पाते। इसके अलावा ये लोग इस बात के लिए भी कभी आश्वस्त नहीं होते कि उन्हें जीवन में किस राह पर जाना चाहिए।
11. पांव की अंगुलियां
पांव की अंगुलियां
जिस तरह आपके पांव आपके व्यक्तित्व के राज खोलते हैं उसी तरह आपके पैरों की अंगुलियां भी बहुत कुछ बताती हैं। आइए जानें:
12. बड़ा अंगूठा
बड़ा अंगूठा
अगर आपके पांव का अंगूठा ज्यादा बड़ा है तो ऐसे लोग अपने व्यवसाय में सफल होने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। आपकी ज्यादातर बातों का वास्तविकता से कोई वास्ता नहीं होता इसलिए लोग आप के ऊपर ज्यादा भरोसा नहीं करते।
13. छोटा अंगूठा
छोटा अंगूठा
अगर आपके पैर का अंगूठा, आपकी बाकी अंगुलियों के मुकाबले छोटा है तो ऐसे लोग बिल्कुल भी भरोसेमंद नहीं होते। अगर आपका अंगूठा आपकी अंगुलियों से काफी दूरी पर है, तो यह इस बात को दर्शाता है कि आप जैसे दिखते हैं वैसे हैं नहीं, आप अपने भीतर बहुत सी बातों को छिपाकर रखते हैं।
14. तर्जनी अंगुली
तर्जनी अंगुली
अगर आपकी तर्जनी अंगुली, आपके अंगूठे से बड़ी है तो इसका अर्थ है कि आपका दृष्टिकोण काफी हद तक क्लियर है। आप विस्तृत सोच रखते हैं और साथ ही किसी दूसरे के नेतृत्व में काम नहीं कर सकते। लेकिन अगर आपकी तर्जनी अंगुली छोटी है तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आप ऋण के बोझ तले दबे हुए हैं, छोटी तर्जनी अंगुली का मतलब है कि बढ़ती उम्र के साथ-साथ आपके धनवान बनने के योग हैं।
15. दबी हुई अंगुलियां
दबी हुई अंगुलियां
अगर आपकी अंगुलियां एक-दूसरे में दबी हुई हैं, किसी के भी पास अपने लिए पूरा स्थान नहीं है तो ऐसे व्यक्ति कभी भी दूसरे पर भरोसा नहीं कर पाते। इनके लिए सबसे मुश्किल काम ही किसी अन्य व्यक्ति पर विश्वास करना है, इसलिए ये चीजों को ऐसे ही जाने देते हैं।
16. अंगुलियों का झुकाव अंगूठे की तरफ
अंगुलियों का झुकाव अंगूठे की तरफ
अगर आपकी अंगुलियां, आपके अंगूठे की ओर झुकती प्रतीत होती हैं तो ऐसा व्यक्ति कभी भी अपने पास्ट या अतीत से बाहर नहीं निकल पाता। ये हमेशा ही पुरानी यादों के साये में जकड़े रहते हैं।
17. तर्जनी की ओर अंगूठे का झुकाव
तर्जनी की ओर अंगूठे का झुकाव
अगर आपका अंगूठा, आपकी तर्जनी अंगुली की ओर झुकता है तो यह इस बात को प्रमाणित करता है कि आप हमेशा जल्दी में रहते हैं। इस जल्दी की वजह से कई बार आपको परेशानी का भी सामना करना पड़ता है।
18. मुड़ा हुआ अंगूठा
मुड़ा हुआ अंगूठा
अगर आपका अंगूठा अपने में ही घुमावदार या वक्र आकार का है तो ऐसे व्यक्ति के विचार धूर्त होते हैं। ऐसे लोग काफी चालाक माने जाते हैं।
19. महत्वपूर्ण जानकारी
महत्वपूर्ण जानकारी
अब अगली बार जब आप किसी व्यक्ति से मिलें तो सबसे पहले उसके पांव और पांव की अंगुलियों पर ध्यान दें। क्या पता आपको उनके बारे में कोई महत्वपूर्ण जानकारी हाथ आ जाए।

2 comments:

  1. I loved read this astrologer blog.Please update some special black magic problems.Thank you for sharing this astrologer blog.Top Astrology Services in Toronto|Top Astrologer in Canada | Best Astrology Services in Toronto

    ReplyDelete
  2. Such the wounderful astrologer blog.Thank you for sharing this blog.Please update some more black magic informations.Top Indian Astrologer in Canada|Best Indian Astrologer in Canada | Best Astrology Services in Canada

    ReplyDelete